AAJ News India – Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार

पाकिस्तान (कोटली) में के कब्जे वाले कश्मीर के निवासियों को आईएसआई और पाकिस्तानी सेना द्वारा अत्याचार के खिलाफ सड़कों पर उतरें


मुजफ्फराबाद (पीओके)
: पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में कोटली निवासियों ने हाल ही में सड़कों पर उतर आए अत्याचार पाकिस्तानी सेना और इंटर सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) द्वारा प्रतिबद्ध के खिलाफ विरोध करने के लिए। आंदोलन के अतिरिक्त न्यायिक हत्याओं, फर्जी मुठभेड़ और ज्यादतियों आजादी समर्थक नेताओं, जो पाकिस्तान से असहमत राज्य पर प्रतिबद्ध के खिलाफ शुरू किया गया था।

प्रदर्शनकारियों आरिफ शाहिद, एक प्रमुख कश्मीरी राष्ट्रवादी नेता, जम्मू-कश्मीर नेशनल लिबरेशन सम्मेलन (JKNLC) के सभी दलों को राष्ट्रीय गठबंधन (apna) के अध्यक्ष और राष्ट्रपति की हत्या की स्वतंत्र जांच की मांग।

शाहिद पाक अधिकृत कश्मीर में दांत और पाकिस्तान के उत्पीड़न के खिलाफ नाखून लड़ी इससे पहले कि वह 14 मई को रावलपिंडी स्थित उनके आवास के बाहर गोली मार दी थी, 2013 में वह था 62. शाहिद की हत्या की जांच अभी भी अधूरी है, और वहाँ धीर हत्या के मामले में कोई बंद है, इसलिए दूर। आईएसआई की साजिश रचने और शाहिद की हत्या को क्रियान्वित करने के लिए दोषी ठहराया है। मुजफ्फराबाद में स्थित ऑल पार्टी नेशनल एलायंस द्वारा एक अनुमान के अनुसार, एक सौ से अधिक समर्थक स्वतंत्रता राजनीतिक कार्यकर्ताओं पिछले दो वर्षों में आईएसआई द्वारा मारे गए हैं।