AAJ News India – Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार

वीडियो: लाइव डिबेट के दौरान असदुद्दीन ओवैसी भड़के अंजना ओम कश्यप पर तो बीच डिबेट में माफी मांगने लगी अंजना


इस वक्त उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव को देखते हुए कर्नाटक के हिजाब विवाद की भी सियासत में एंट्री हो चुकी है. इस मुद्दे को लेकर सभी राजनीतिक दल अपनी-अपनी बात कह रहे हैं और असदुद्दीन ओवैसी से एक समाचार चैनल की एंकर ने इस विषय पर पूछा कि मास्क पहनने से आपकी सांस फूलती है या नहीं? ओवैसी ने इस सवाल पर भड़कते हुए जवाब दिया है.

दरअसल असदुद्दीन ओवैसी आज तक न्यूज़ चैनल के एक शो में उत्तर प्रदेश के चुनावी विषय पर चर्चा कर रहे थे. इस दौरान एंकर अंजना ओम कश्यप ने कर्नाटक में हिजाब विवाद को लेकर उठे बवाल पर सवाल किया. उन्होंने पूछा कि मास्क पहनने पर आपकी सांसे फूलती हैं या नहीं?

असदुद्दीन ओवैसी ने अंजना ओम कश्यप के सवाल का भड़कते हुए जवाब दिया. उन्होंने कहा कि नहीं फूलती है. इस पर एंकर ने सख्त लहजे में पूछा कि 24 घंटे मास्क पहनकर टहल सकते है? ओवैसी ने जवाब दिया अगर कोविड के लिए नियम बनाया जाएगा तो मैं मान लूंगा.

इस पर अंजना ओम कश्यप ने उनसे सवाल पूछा कि आप चाहते हैं कि महिलाएं हमेशा बुर्के में रहे? इसके जवाब में ओवैसी ने यमन की नोबेल पुरस्कार विजेता तवाक्कुल कामरान का जिक्र किया और कहा कि इस तरह के नोबेल पुरस्कार पाने वाली लड़कियां भी हिजाब में रहती हैं. नोबेल पुरस्कार देने वालों को इसमें कोई समस्या नहीं है.

अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए ओवैसी ने कहा कि मास्क महामारी से बचने के लिए लगाया जाता है, तो वही नकाब पहनने का मकसद यह है कि गैर मर्द किसी औरत को ना देख सके. एंकर ने इस पर सवाल किया कि औरत के लिए ऐसा क्यों किया गया है?

ओवैसी ने इसके जवाब में कहा कि अपनी इज्जत को बचाने के लिए ऐसा किया जाता है. इस पर एंकर ने हैरानी भरे अंदाज में पूछा कि फिर मर्द अपनी आंखें ढक कर चले, इसके लिए औरत ही क्यों नकाब पहने? इस दौरान एंकर और ओवैसी के बीच तीखी नोकझोंक देखने को मिली.

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव हो रहे हैं और कर्नाटक के हिजाब विवाद की गूंज उत्तर प्रदेश तक सुनाई दे रही है. यह मामला पूरे देश में फैल चुका है. अलीगढ़ से मालेगाव तक सड़कों पर उतरी मुस्लिम महिलाएं बोल रही हैं कि यह हमारा हक है इसे नहीं उतारेंगे.

देखें वीडियो:-