AAJ News India – Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार

वीडियो: लाइव डिबेट के दौरान अंजना ओम कश्यप और अनुराग भदौरिया ने बीजेपी प्रवक्ता गौरव भाटिया को जमकर लगाई फटकार


आजकल डिबेट शो में एक-दूसरे पर चीखना चिल्लाना आम बात हो गई है। लोग इस तरह एक-दूसरे पर तंज कसने का कोई भी मौका नहीं चूकना चाहते हैं। कुछ दिनों पूर्व ही ‘न्यूज़ 24’ के चर्चित डिबेट शो ‘सबसे बड़ा सवाल’ में चुनावी डिबेट के दौरान भाजपा और कांग्रेस के प्रवक्ता तो आपस में लड़ बैठे थे। नौबत यहां तक आ गई थी कि एंकर संदीप चौधरी के इस शो में कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता आलोक शर्मा ने भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता केके शर्मा के ऊपर पानी का गिलास फेंक दिया था।

हालांकि, आमतौर पर इस तरह का विवाद डिबेट शो में मौजूद पक्ष-विपक्ष में ही होता है, लेकिन कई बार शो के एंकर भी इसमें किसी न किसी रूप में शामिल हो जाते हैं और चर्चा का विषय बन जाते हैं। ‘आजतक’ की एंकर अंजना ओम कश्यप के डिबेट शो में भी कुछ ऐसा ही हुआ, जब कांग्रेस की प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने उन्हें ‘बहनजी’ कह दिया। फिर क्या था, ‘बहनजी’ शब्द से अंजना ओम कश्यप चिढ़ गईं और उन्होंने भी प्रियंका चतुर्वेदी को ‘आंटी’ कहना शुरू कर दिया।

दरअसल, टीवी पर ‘राफेल डील के लीक दस्तावेज में क्या है?’ मुद्दे को लेकर डिबेट चल रही थी। शो में कांग्रेस प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी, भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया, सपा प्रवक्ता घनश्याम तिवारी और जेडीयू की ओर से अजय आलोक मौजूद थे। शो चल ही रहा था कि तभी गौरव भाटिया ने इस मामले को लेकर कांग्रेस पर सवाल उठाने शुरू कर दिए। उन्होंने कहा कि जनता सवाल पूछ रही है कि दस साल तक राफेल क्यूं नहीं आया।

जब भारतीय वायुसेना इसे मांग रही थी तो एक निठल्ली, भ्रष्टाचारी और निकम्मी सरकार अपना कमीशन तय कर रही थी। नरेंद्र मोदी के आने के बाद 16 महीने में डील हो गई और इस साल राफेल भी आ जाएंगे। उन्होंने कांग्रेस के सामने सवाल उठाते हुए कहा कि राहुल गांधी तो इस बारे में जजमेंट नहीं पढ़ते, क्योंकि पांचवी कक्षा का बालक पीएचडी की थीसिस नहीं पढ़ सकता है, लेकिन कम से कम प्रवक्ता जरूर बता सकते हैं कि 30 हजार करोड़ रुपए के घोटाले का आरोप लगाया जा रहा है, वो कैसे आता है, जब कांट्रैक्ट 800 करोड़ का है।

भाटिया का कहना था, ‘राहुल का कहना है कि सुप्रीम कोर्ट ने कह दिया है कि चोरी हुई है, लेकिन मेरे पास जजमेंट की कॉपी है, इसमें तो मुझे कहीं वह पैराग्राफ मिला नहीं।’ गौरव भाटिया के इन्हीं आरोपों का जवाब देते हुए प्रियंका चतुर्वेदी ने भी गौरव भाटिया को आड़े हाथ ले लिया और जवाब देने लगीं। एंकरिंग कर रहीं अंजना ओम कश्यप के यह कहने पर कि बहस का इतना स्तर मत गिराइए, प्रियंका चतुर्वेदी ने उन्हें ‘बहनजी’ कह दिया।

बस फिर क्या था, अंजना को यह बात बुरी लग गई और उन्होंने तुरंत प्रियंका चतुर्वेदी को आंटी संबोधित करना शुरू कर दिया। प्रियंका चतुर्वेदी भी इस बात को समझ गईं, लेकिन अपनी झेंप मिटाने के लिए कहती रहीं कि उन्हें इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि कोई उन्हें आंटी कहे, मैडम कहे अथवा बहनजी कहे। उनका यह भी कहना था कि हम शो पर प्रवक्ता बनकर आते हैं, न कि अपनी बेइज्जती कराने। हालांकि, अंजना ओम कश्यप के आपत्ति जताने पर प्रियंक चतुर्वेदी ने फिर उन्हें ‘बहनजी’ नहीं कहा और डिबेट में शामिल हो गईं।

देखें वीडियो:-