AAJ News India – Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार

असदुद्दीन ओवैसी ने बिहार के बाढ़ पीड़ितों की मदद की

बुधवार के दिन AIMIM (मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन) ने बिहार के बाढ़ प्रभावित सीमांचल छेत्र में 50 लाख रुपये की दवाएं और मेडिकल टीम को भेजा है। मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने विधायक अकबरुद्दीन ओवैसी को बिहार के लिए रवाना किया है।

आपको बता दें कि इलाज के लिए राहत सामग्री में दवाएं, प्रोटीन पाउडर, बहु विटामिन पूरक, ओआरएस तरल और पाउडर, और चार तरल पदार्थ शामिल हैं।

पार्टी ने एक बड़ी टीम को भेजा है जिसमे 31 डॉक्टरों के अलावा दो विधायकों जाफर हुसैन मेहराज और कौसर मोहुद्दीन और पार्टी नगर सेवक शामिल हैं। ताकि दवाएं वितरित हो सकें।

AIMIM के एक बयान के अनुसार, पार्टी पहले जगहों का मुआयना करके कैम्पों की स्थापना करेगी। साथ ही साथ बताया कि एक दिन में पांच राहत शिविर को प्रभावित इलाकों में लगाए जाने की योजना है।

आपको बता दें कि इस बार बिहार में दो सौ से आंकड़ा पार कर गया और बाढ़ से प्रभावित आंकड़ा भी तकरीबन एक करोड़ बीस लाख तक पहुँच गया। इस बार बिहार के आधे से ज्यादा जिले बाढ़ की चपेट में आ गए, जिसके कारण जान-माल का बहुत नुकसान हुआ। बाढ़ से प्रभावित इलाकों में कितनी संपत्ति का नुकसान हुआ इसका अंदाजा भी नहीं लगाया जा सकता। लेकिन इतना तो तय है कि, इस बार बाढ़ ने बिहार को तबाह करके रख दिया।

असदुद्दीन ओवैसी ने बाढ़ पीड़ितों के लिए ये सामग्री भेजकर इंसानियत की मिसाल पेश की है। आपको बता दें कि असदुद्दीन ओवैसी भारत के जाने-माने नेता हैं और वह अल्पसंख्यक समुदाय के लिए अपनी आवाज बुलंद करते रहते हैं।