AAJ News India – Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार

वीडियो: हिजाब विवाद को लेकर असदुद्दीन ओवैसी ने अंजना ओम कश्यप को जमकर लगाई फटकार, अंजना की बोलती हो गई बंद


कर्नाटक हाईकोर्ट ने क्लास रूम में हिजाब पहनने के विवाद पर फैसला देते हुए कहा कि हिजाब इस्लाम का हिस्सा नहीं है। उन्होंने कहा कि शिक्षण संस्थान में इस तरह के पहनावे और हिसाब पर बैन लगा सकते हैं। किसी विषय को लेकर एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी एक टीवी चैनल से बात कर रहे थे। जहां वह एंकर के एक सवाल पर भड़क गए।

दरअसल, ओवैसी ‘आज तक’ न्यूज़ चैनल के एक शो में इंटरव्यू दे रहे थे। इस दौरान एंकर अंजना ओम कश्यप ने ओवैसी से कहा कि अलग-अलग जगहों पर लोग नमाज पढ़ते हैं? एंकर के सवाल पर ओवैसी ने भड़कते हुए कहा की तस्वीर दिखाइए, कहां लोग अलग-अलग जगहों पर नमाज पढ़ते हैं। उन्होंने आगे चिल्लाते हुए एंकर से पूछा कि गुरुग्राम में मुझे नमाज क्यों नहीं पढ़ने दिया जा रहा है।

उन्होंने सुप्रीम कोर्ट का जिक्र कर कहा कि जब कहा गया है कि आप कहीं भी नमाज पढ़ सकते हैं तो मुझे गुरुग्राम में नमाज के लिए इजाजत क्यों नहीं दी जाती है। मुस्लिम महिलाओं के नकाब पर पूछे गए एक सवाल को लेकर ओवैसी ने कहा कि आप गैर जरूरी तौर पर यह कह रही हैं कि मुस्लिम महिलाओं को जबरदस्ती नकाब पहनाया जाता है। आपका सवाल गलत है।

ओवैसी ने बताया कि मेरी बेटी हिजाब पहनकर डॉक्टर बन गई है। उन्होंने आगे महात्मा गांधी का जिक्र कर कहा कि उन्होंने तो कम कपड़े में ही भारत को आजादी दिला दी थी। इस देश में कपड़ों को इतनी अहमियत क्यों दी जाती है। यहां पर इंसान की काबिलियत पर ध्यान देने के बजाय कपड़ों पर ध्यान दिया जाता है। उन्होंने अगर को चुनौती देते हुए कहा कि आप किसी भी मुस्लिम घर में जाकर पूछ लीजिए कि आप को जबरदस्ती नकाब पहनाया जाता है। वहां पर आपको नहीं का ही जवाब मिलेगा।

देखें वीडियो:-