AAJ News India – Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार

दूसरी बार किया आतंकियों ने हमला, पंपोर की EDI इमारत पर

श्रीनगर। कुछ आतंकियों के श्रीनगर के पास एक पंपोर में JKDEI इमारत में घुसने की आशंका है। पूरे इलाके को सुरक्षाबलों ने अच्छी तरह से घेर लिया है। इस इमारत में आज सुबह फायरिंग हुई थी जिसको नियंत्रण करने के लिए सुरक्षाबलों ने जवाबी फायरिंग की। एक धमाका भी इमारत में हो चूका है।

इससे पहले आज सुबह इस सरकारी इमारत में आग लगने की खबर सामने आई थी। जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर पांपोर के पास स्थित इस जेकेईडीआई परिसर में घुसे आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड में एक सुरक्षाकर्मी के घायल होने की खबर है। हालांकि पुलिस ने किसी के घायल होने की पुष्टि नहीं की है।

जेकेईडीआई के निदेशक एम आई पर्रे ने बताया सुबह 6 बजे के करीब हॉस्टल ब्लाक में एक कर्मचारी को धुआं उठता दिखाई दिया। वह जैसे ही आग बुझाने के लिए पहुंचा तो वहां एक धमाका हो गया। इसकी सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। पर्रे ने कहा कि सुरक्षाबलों के साथ वो लोग हास्टल परिसर की पहली मंजिल की तरफ जाने लगे तो वहां फर्नीचर जमा था। पुलिसकर्मी जब वहां ऊपर जाने लगे तो उन्हें वहां कुछ संदिग्ध लोग नजर आए।

आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई जारी
सुरक्षाबलों ने वहां मौजूद ईडआई के सभी कर्मियों को वहां से निकाला और पूरी इमारत को अपने कब्जे में लेकर आतंकियों के खिलाफ अभियान शुरु कर दिया। सुबह आठ बजे के करीब वहां मौजूद आतंकियों ने फायरिंग शुरु कर दी। इसमें कथित तौर पर एक जवान जख्मी हो गया है।

फरवरी में भी जेकेईडीआई में घुसे थे आतंकी

आपको बता दें कि इसी साल फरवरी माह में पंपोर में ही आतंकियों द्वारा सीआरपीएफ के काफिले पर हमला किया गया था। हमले के बाद आतंकी इसी बिल्डिंग में छिप गए थे। सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में सेना के दो कैप्टन, तीन पैरा कमांडो, सीआरपीएफ के दो जवान भी शहीद हुए थे। तीन आतंकियों को भी सुरक्षाबलों ने मार गिराया था। यह अभियान तीन दिनों तक चला था।

वहीं इसके बाद जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट करते हुए कहा कि एक साल में दूसरी बार उसी संस्थान को आतंकियों ने निशाना बनाया। वे नहीं चाहते हैं कि कश्मीरी युवा आत्मनिर्भर बनें।