AAJ News India – Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार

इस जगह दो परिवार के 9 सदस्यों ने अपनाया इस्लाम धर्म, पुलिस पूछताछ में हुआ बेहद चौंकाने वाला खुलासा


हम आपको बता दें कि गोंडा के करनैलगंज कोतवाली क्षेत्र के दिनारी गांव में दो परिवारों के नौ सदस्यों ने धर्म परिवर्तन कर इस्लाम धर्म अपना लिया है। हम आपको यह भी बता दें कि सभी ने मुस्लिम नाम भी रख लिए हैं।

इसमें सात लोग एक ही परिवार के हैं जबकि दो लोग दूसरे परिवार से हैं। मामले की जानकारी होने पर पुलिस ने मौके पर जाकर छानबीन की और धर्म परिवर्तन की पुष्टि की।

प्रभारी निरीक्षक वेद प्रकाश श्रीवास्तव ने बताया कि धर्म परिवर्तन की जानकारी होने पर धर्म बदलने वालों से बातचीत की गई है, सभी ने कहा कि वे स्वेच्छा से धर्म बदल रहे हैं। इस बात को लेकर किसी तरह की कोई विवाद सामने नहीं आया है। दिनारी गांव में एक परिवार रहता है जिसके साथ परिवार के मुखिया की बहन भी अपने बेटे के साथ रहती हैं।

इस तरह छह नाबालिग बच्चे व तीन बालिग हैं। पुलिस के मुताबिक सभी ने स्वेच्छा  से धर्म परिवर्तन की बात स्वीकार की है। पिता ने खुद का धर्म परिवर्तन करने के साथ ही नाबालिग बच्चों का भी धर्म व नाम परिवर्तित करवा दिया है।

कोतवाल वेद प्रकाश श्रीवास्तव ने बताया कि सूचना मिलने के बाद हल्का दरोगा प्रेमानंद व नागेश्वरनाथ पटेल को मौके पर भेजा गया। जहां धर्म परिवर्तन करने वाले सभी लोग मिले।

उन्होंने बिना किसी दबाव के स्वेच्छा से धर्म परिवर्तन की बात स्वीकार की। दरोगा प्रेमानंद ने बताया कि सभी सदस्यों के बयानों की वीडियो रिकॉर्डिंग कराई गई है।

एक मौलाना ने सभी सदस्यों को कलमा पढ़ाकर धर्म परिवर्तन कराया। कोतवाल वेद प्रकाश श्रीवास्तव ने बताया कि उसके परिवार के किसी अन्य सदस्य या धर्म परिवर्तन करने वाले की तरफ से कोई शिकायत या तहरीर मिलती है तो तत्काल कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस क्षेत्राधिकारी जटाशंकर राव का कहना है कि मामला उनकी जानकारी में नहीं है। उप जिलाधिकारी रमाकांत वर्मा का कहना है कि मामला संज्ञान में नहीं है। मौके पर नायब तहसीलदार, राजस्व निरीक्षक, लेखपाल के साथ पुलिस की टीम को भेजकर जांच कराई जाएगी।