AAJ News India – Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार

इस बैंक ने अपने ग्राहकों को दिया बहुत ही तगड़ा झटका, अब हर ट्रांजेक्शन पर देना होगा इतना चार्ज

इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए एक नियम बनाया है. इस नियम के तहत अब कैश निकालने और डिपॉजिट करने पर चार्ज देना होगा. इसके अलावा कई बड़े नियमों में बदलाव किया गया है, जिससे इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक के ग्राहकों को झटका लग सकता है. वैसे तो बैंक में तीन तरह के सेविंग एकाउंट्स खोले जाते हैं. इसके अलावा कई अन्य सुविधाएं भी मुहैया कराई जाती हैं.

जानकारी देते हुए बैंक अधिकारी ने कहा कि बेसिक सेविंग्स एकाउंट से हर महीने चार बार पैसे निकालना फ्री है, लेकिन अब उसके बाद हर निकासी पर ग्राहकों को कम से कम 25 रुपए देने होंगे. इसके अलावा बेसिक सेविंग्स एकाउंट पर पैसे जमा करने पर किसी तरह का कोई भी चार्ज नहीं लगेगा.

जानें और भी नियम

बैंक में सेविंग और करंट एकाउंट में महीने में 10,000 रुपए जमा करने पर किसी भी तरह का चार्ज नहीं देना होगा. हालांकि इससे ज्यादा जमा करने पर
ग्राहकों को एक्स्ट्रा चार्ज देना होगा. इसके अलावा बेसिक सेविंग एकाउंट के अलावा दूसरे सेविंग एकाउंट और करंट एकाउंट से हर महीने 25,000 रुपए निकालने पर कोई चार्ज नहीं होगा. जबकि फ्री लिमिट के बाद हर बार पैसे निकालने पर कम से कम 25 रुपए चार्ज देना पड़ेगा.  बैंक के अनुसार ये नए नियम 1 जनवरी से लागू हो गए हैं.

बैंक के इस नियम से बिहार के लोगों को काफी ज्यादा नुकसान और परेशानी का सामना करना पड़ेगा क्योंकि उनके लिए अब बैंक से पैसा निकालना और जमा करना दोनों ही मुश्किल हो जाएगा. ऐसे में ये देखना दिलचस्प रहेगा कि बिहार के लोग किस तरह से इस समस्या से समाधान पाते हैं .