आप यहाँ पर हैं
होम > खेल (Sports) > जब एक व्यक्ति ने नये साल पर सानिया मिर्जा से पूछा सवाल कि,’तुम्हारा बच्चा हिंदुस्तानी है या पाकिस्तानी?’ तो सानिया मिर्जा ने दिया बेहद ज़बरदस्त जवाब

जब एक व्यक्ति ने नये साल पर सानिया मिर्जा से पूछा सवाल कि,’तुम्हारा बच्चा हिंदुस्तानी है या पाकिस्तानी?’ तो सानिया मिर्जा ने दिया बेहद ज़बरदस्त जवाब


जैसा कि आप सब जानते हैं कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शोएब मालिक और टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने साल 2010 में शादी की थी। आपको यह जानकर हैरानी होगी कि भारतीय लोगों और हिंदूवादी संगठनों द्वारा उनका काफी विरोध भी किया गए था।

sania mirza सानिया मिर्जा reply regarding her kid

सानिया और शोएब का होता रहता है विरोध

Image result for sania mirza baby

सानिया और शोएब को शादी को आठ साल बीत चुके हैं। सानिया मिर्जा से जब भी शोएब मलिक के साथ रिश्ते के बारे में सवाल पूछा गया है तो हमेशा उन्होंने निजी जिंदगी के खास पहलुओं पर बात करने से परहेज किया है।

लेकिन जब भी सोशल मीडिया पर शोएब मलिक का विरोध हुआ है। तब-तब सानिया मिर्जा उनकी सपोर्ट में खड़ी नजर आई हैं।

बच्चे की नागरिकता पर लोगों ने उठाए सवाल

Image result for sania mirza baby

गौरतलब है कि हाल ही में सानिया मिर्जा ने एक बेटे को जन्म दिया है जिसकी नागरिकता को लेकर सोशल मीडिया पर बवाल मजा रहता है सोशल मीडिया यूजर्स अक्सर सानिया मिर्जा से यह सवाल पूछते हैं कि उनका बेटा भारतीय है या पाकिस्तानी।

सानिया ने जन्म से पहले ही दिया था ये बयान

Image result for sania mirza baby

आपको बता दें कि पिछले कुछ समय ये चर्चाएं होती रही हैं कि सानिया अगर हैदराबाद में मायके में जन्म देती हैं तो उनके बच्चे की नागरिकता पाकिस्तान की नहीं बल्कि भारत की होगी। सानिया पिछले कई महीनों से प्रेग्नेंसी के बाद हैदराबाद में ही थीं।

गौरतलब है कि सानिया और शोएब की बेटे के जन्म से पहले ही सानिया ने इस मामले में एक बड़ा बयान दिया था।

बेटे को भारतीय पाकिस्तानी नहीं अच्छा इंसान बनाएंगे

Image result for sania mirza baby

मीडिया से बातचीत करते हुए एक सवाल के जवाब में सानिया ने कहा था कि हमारे होने वाले बच्चे की नागरिकता हम बाद में तय कर सकते हैं हो सकता है कि वह हिंदुस्तान और पाकिस्तान में पैदा ना होकर किसी तीसरे ही देश का नागरिक बने।

इसके साथ ही सानिया ने यह भी साफ कह दिया था कि हमें बच्चे की नागरिकता से कोई लेना देना नहीं है बल्कि हम चाहते हैं कि वह एक बेहतर और अच्छा सच्चा इंसान बने।

Leave a Reply

Top