AAJ News India – Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार

अंतरिक्ष यात्री ने काबा की ऐसी 6 तस्वीरें खींची हैं कि देख कर हैरान रह जायेंगे आप

इसमें कोई हैरानी की बात नहीं है अगर कोई अंतरिक्ष में जाता है और वहां से फोटो लेता है. लेकिन खाना-ए-काबा की फोटो एक इंटरनेशनल अंतरिक्ष यात्री ने खींची है जो बिलकुल अलग है. ये फोटो कुछ ऐसी है कि इसे देखने पर आपको एक बार में अपनी आँखों पर यकीन नहीं होगा.

मशहूर रूसी अंतरिक्ष यात्री सार्जे रयाजानस्की ऐसे हैं जिसने अंतरिक्ष से ही पूरी दुनिया का सफर किया है ! सफर के दौरान उन्होंने कुछ तस्वीरें भी लीं और उन्हें अपने इन्स्टा के अकाउंट पर पोस्ट भी किया है ! इस तस्वीरों में ईराक, टूनिसिया और सऊदी अरब जैसे देशों की तस्वीरें थीं !

लेकिन इन सब तस्वीरों के बीच रात के समय खाना-ए-काबा की जो तस्वीर ली गयी है वो इस कदर खूबसूरत है कि शेयर करते हुए खुद सार्जे इसके बारे में लिखते हैं कि ‘मक्का बेहद खूबसूरत है दिन में भी और रात में भी ! अंतरिक्ष से कोई शहर इतना खूबसूरत नहीं दीखता इसलिए भ्रम की जरा सी भी गंजाइश नहीं है !’

ये सऊदी की पहली तस्वीर हैं जो सार्जे ने ली हो बल्कि इससे पहले भी वो यहाँ की बहुत सी तस्वीरें शेयर कर चुके हैं ! अगर हम बात करें अरब देश या फिर मिडिल ईस्ट की तो यहाँ पर दुबई,मिस्र और बगदाद यमन जैसे तमाम देश है जिनकी सार्जे ने कमाल की तस्वीरें अंतरिक्ष से अपने कैमरे में कैद की हैं !

सार्जे से पहले रमजान के पाक महीने में मोहम्मद बिन राशिद ने दुबईसेट-2 सैटेलाईट से जिसके वो खुद मालिक हैं,मक्का की 1 मीटर रेजूलेशन वाली तस्वीर ली थी जो काफी प्रसिद्ध हुई थी !